बिहार चुनाव: आसमानी जंग में बीजेपी ने मारी बाजी - BiharDailyNow
   Breaking News

बिहार चुनाव: आसमानी जंग में बीजेपी ने मारी बाजी

चुनाव आयोग तरफ से रैलियों के लिए हरी झंडी मिलते ही बिहार के चुनावी पिच पर नेताओं ने पुष्पक विमान का धारण करना शुरू ​कर दिया है। जी हां अब नेता चुनावी सभाओं के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ने लगे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को बीजेपी नेताओं ने हेलीकॉप्टर से उड़ान भी भरी है। आपको बता देें, चुनाव आयोग ने छोटी रैलियों और समारोहों के लिए अनुमति दी है। जिसके बाद से ही कुछ राजनीतिक दलों ने हेलीकॉप्टर हायर करना शुरू कर दिया है। वैसे कोरोना के वजह से इस बार आसमान में ज्यादा हेलीकॉप्टर नहीं उड़ेंगे। लेकिन हेलीकॉप्टर हायर करने के रेस में अब तक बीजेपी सबसे आगे है। बिहार चुनाव के लिए बीजेपी ने 6 हेलीकॉप्टर अभी तक हायर किए हैं। किसी भी चुनावी रैलियों को गति देने में हेलीकॉप्टर का एक बड़ा एक योगदान होता है। तो आइए, जानते हैं ​​इस विधानसभा चुनाव में कितने हेलिकॉप्टरों का प्रयोग होने वाला है और कितना है बजट।

बीजेपी ने लिए हैं 6 हेलीकॉप्टर

औरा एविएशन के पटना इंचार्ज देवेंद्र कुमार के अनुसार बीजेपी ने 6 हेलीकॉप्टर लिया है। इससे पहले जमुई, झंझारपुर और बेतिया के लिए सोमवार को बीजेपी ने 3 हेलीकॉप्टरों से उड़ान भरी। पटना एयरपोर्ट के अधिकारियों के अनुसार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, राधामोहन सिंह, पूर्व एमपी जनक राम और युवराज सिंह ने बेतिया के लिए अगस्ता-109 चॉपर से उड़ान भरे थे। वहीं, बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने भी अगस्ता-109 से अपने सहयोगियों के साथ जमुई के लिए उड़ान भरा था।

बिहार विधान सभा चुनाव 2020 में 13 हेलीकॉप्टर भरेंगे उड़ान

बिहार चुनाव 2020 में 13 हेलीकॉप्टरों का इस्तेमाल होगा। इनमें से पटना एयरपोर्ट पर 6 हेलीकॉप्टर पहुंच चुके हैं। पटना पहुंच चुके 6 हेलीकॉप्टरों में 5 भाजपा का है जबकि 1 जदयू का है। इन 6 हेलिकाप्टर में एक सिंगल इंजन और 5 डबल इंजन वाले हैं। अगले दो दिनों में कांग्रेस के लिए 2, राजद, जनाधिकार पार्टी, लोजपा, रालोसपा और वीआइपी के लिए एक-एक हेलीकॉप्टर आएंगे। वहीं आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी के अनुसार पार्टी ने एक अगस्ता-109 को चुनावी अभियान के लिए संपर्क किया है। अगर जरूरत पड़ी तो एक और हायर करेंगे। इसके अलावा एलजेपी प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने कहा कि हमारी पार्टी ने भी हेलीकॉप्टर लिया है। हम के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि अगस्ता-109 को पार्टी ने स्टार कैंपेनर के लिए हायर किया है। इसमें पार्टी अध्यक्ष जीतनराम मांझी भी शामिल हैं।

14 अक्टूबर ​को शुरू करेंगे सीएम चुनावी अ​भियान

जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि उनकी पार्टी ने अगस्ता-109 को हायर किया है। 14 अक्टूबर से सीएम नीतीश कुमार चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे। वह बांका और जमुई जाएंगे। पहले फेज में सीएम चार विधानसभा क्षेत्र में चुनावी रैली करेंगे। साथ ही शाम को हर दिन सीएम एक वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे।

कितना किया जा रहा है चार्ज

कंपनियां एक चॉपर के लिए प्रति घंटे 80,000 से लेकर 3 लाख रुपये तक चार्ज कर रही हैं। वहीं, अगर हेलीकॉप्टर को रात में कहीं रोका जाता है, तो उसके लिए 10-15 हजार रुपये हर रात चार्ज किए जाते हैं।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply