PLAYOFF में पहुंचने के लिए हैदराबाद के पास आखरी मौका - BiharDailyNow
   Breaking News

PLAYOFF में पहुंचने के लिए हैदराबाद के पास आखरी मौका

IPL2020 के 13वें सीजन के 55 मुकाबले खेले जा चुके हैं। लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला आज यानि मंगलवार को टॉप पर मौजूद मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। सोमवार रात दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 6 विकेट से हरा टॉप-2 में अपनी जगह बना ली। अब दिल्ली का मुकाबला क्वालिफायर-1 में नंबर-1 टीम मुंबई इंडियंस से 5 नवंबर को दुबई में होगा। क्वालिफायर-1 खेलने वाली टीम मैच जीतने पर सीधा फाइनल में पहुंच जाएगी, वही मैच हारने वाले टीम को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा।

RCB PLAYOFF में पहुंचने वाली तीसरी टीम

दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स से हारकर भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम प्ले ऑफ में पहुंच गई, वह क्वालिफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई। उसने बेहतर नेट रन रेट के आधार पर प्ले ऑफ का टिकट कटाया। दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 17.3 ओवरों से पहले नहीं हारने की वजह से बेंगलुरु का नेट रन रेट कोलकाता नाइट राइडर्स से बेहतर हो गया और वह इस आधार पर वह एलिमिनेटर में खेलेगी।

चौथी PLAYOFF में पहुंचने वाली टीम का फैसला आज

बेंगलुरु की टीम अबु धाबी में 6 नवंबर को एलिमिनेटर में खेलेगी। एलिमिनेटर मुकाबला तीसरे और चौथे नंबर की टीमों के बीच खेला जाएगा। PLAYOFF में जगह बनाने वाली चौथी टीम का फैसला मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले अंतिम लीग मैच से होगा।

एलिमिनेटर मुकाबला क्या है ?

एलिमिनेटर मैच में हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी और जीतने वाली टीम क्वालिफायर-2 में 8 नवंबर को अबु धाबी में क्वालिफायर-1 की हारने वाली टीम से खेलेगी। यानी क्वालिफायर-2 की विजेता खिताबी मुकाबले में उतरेगी, जहां उसका सामना क्वालिफाई-1 जीतकर सीधे फाइनल में पहुंच चुकी टीम से होगा।

तीसरे नंबर पर पहुंच सकती है SRH

आईपीएल प्वाइंट टेबल में हैदराबाद की टीम अभी 5वें नंबर पर है। हैदराबाद ने अब तक 13 मैचों में छह मुकाबले में जीत हासिल की है। अभी टीम के 12 अंक है। हैदराबाद की टीम अगर जीतती है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे। सनराइजर्स का नेट रन रेट रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से काफी अच्छा है। इस आधार पर जीत के साथ ही वह तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply