नंबर दो की जंग में दिल्ली और बेंगलुरु आमने-सामने - BiharDailyNow
   Breaking News

नंबर दो की जंग में दिल्ली और बेंगलुरु आमने-सामने

IPL2020 में अब तक अलग ही रोमांच देखने को मिले है। लीग राउंड में सिर्फ दो मुकाबले खेले जाने बाकी हैं, लेकिन अब तक सिर्फ मुंबई इंडियंस ही प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब हो पाई है। CSK, KXIP और RR प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। RCB, DC, KKR और SRH वो चार टीमें हैं जो कि प्लेऑफ में बाकी तीन स्थानों की लड़ाई लड़ रही हैं। IPL2020 में सोमवार को PLAYOFF में एक और टीम का पहुंचना बिल्कुल तय है। दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच आज यानि सोमवार को टक्कर होगी। दोनों टीमों ने अब तक सात-सात मैचों में जीत दर्ज की है, इसलिए जो भी टीम आज जीत दर्ज करेगी वह PLAYOFF में जगह बना लेगी, जबकि हारने वाली टीम को हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच मंगलवार को खेले जाने वाले मैच के नतीजे पर निर्भर रहना होगा।

इस तरह का है समीकरण

RCB
विराट कोहली की टीम को लगातार तीन हार का सामना करना पड़ा है। लीग में सोमवार को RCB, दिल्ली के खिलाफ जीत दर्ज करती है तो वह PLAYOFF में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनेंगे। RCB के गेंदबाज इस बार अच्छी लय में दिख रहे है। टीम के सभी गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा है। पिछले कुछ मैचों में बल्लेबाजों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में जीत के लिए RCB को अच्छी गेंदबाजी साथ-साथ बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन करना पड़ेगा। हार की स्थिति में RCB को नेट रन रेट के साथ ही SRH के मैच गंवाने पर निर्भर रहना होगा।

DELHI CAPITALS
IPL2020 की शुरुआत में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शानदार फॉर्म दिखाया. लेकिन तीन मैचों में मिली लगातार हार की वजह से दिल्ली मुश्किल में फंस गई है। अगर DC की टीम RCB के खिलाफ जीत दर्ज नहीं करती है तो प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे नेट रन रेट पर निर्भर रहना होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। जिसके कारण उन्हें PLAYOFF में दो मौके मिलेंगे। इसलिए दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला और महत्वपूर्ण हो जाता है। हाई वोल्टेज इस मैच में जो टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी विजय उसी की होगी।

इसके अलावा हैदराबाद की हार दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ में पहुंचा सकती है। हैदराबाद के हारने की स्थिति में RCB, DC और SRH तीनों टीमों को प्लेऑफ में जगह मिल जाएगी।

यहाँ बनता है SRH और KKR का मौका

SRH
वार्नर की टीम के लिए प्लेऑफ में पहुंचने का एकमात्र तरीका मुंबई इंडियंस के खिलाफ मंगलवार को खेले जाने वाले मुकाबले में जीत हासिल करना है। अगर हैदराबाद की टीम मुंबई के खिलाफ हार जाती है तो उसके पास 12 प्वाइंट ही रहेंगे और वह आईपीएल 14 से बाहर हो जाएगी।

KKR
कोलकाता की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। लेकिन केकेआर के लिए बड़ी मुश्किल उसका नेट रन रेट है। अगर दिल्ली या आरसीबी को 22 रन से कम के अंतर से हार मिलती है और हैदराबाद अपना आखिरी मुकाबला जीतने में कामयाब रहती है तो केकेआर की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगा। हैदराबाद के हारने की स्थिति में केकेआर का प्लेऑफ में खेलना तय है।

 

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply