नीतीश ले रहे थे लॉ एंड आर्डर की बैठक,  दूसरी तरफ अपराधी दे रहे थे लूट की घटनाओं को अंजाम - BiharDailyNow
   Breaking News

नीतीश ले रहे थे लॉ एंड आर्डर की बैठक,  दूसरी तरफ अपराधी दे रहे थे लूट की घटनाओं को अंजाम

पटना। बिहार में नीतीश  सरकार  के चौथी बार कमान संभालने के बाद से अनियंत्रित हो चुकी कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए राजधानी पटना में बैठक चल रही थी। वहीं ठीक इसी समय राज्य के तीन जगहों पर बेखौफ अपराधी लूट की  बड़ी घटना को अंजाम दे रहे थे।

इनमें सबसे बड़ी लूट की घटना दरभंगा में हुई है। जहां बड़ा बाजार स्थित अलंकार ज्वेलर्स से बुधवार की सुबह करीब 10.30 बजे छह हथियारबंद अपराधी करोड़ों रुपये का सोना लूट ले गए। वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी सड़क पर फायरिंग करते हुए आराम से चलते बने। घटना भाजपा के नगर विधायक संजय सरावगी के घर से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर हुई है। अनुमान के अनुसार करीब 10 करोड़ की लूट हुई है। घटना का पूरा वीडियो सीसीटीवी में रिकार्ड हो चुका है। बताया गया जिस समय इस वारदात को अंजाम दिया गया उस समय बाजार में भीड़ लगी रहती है। इसके बाद जिस आसानी से लुटेरों ने घटना को अंजाम दिया, वह  बताता है कि राज्य में पुलिस  व्यवस्था किस तरह से लचर  हो गई है।

लूट की दूसरी घटना पटना के जक्कनपुर में भी हुई है। यहां भी एक ज्वेलरी शॉप को लुटेरों ने निशाना बनाया। लुटेरे शॉप से लगभग 26 लाख  की ज्वेलरी लेकर चलते  बने। पास में  बस स्टेंड और करबिगहिया रेलवे स्टेशन होने के कारण जक्कनपुर इलाके में दिनरात व्यस्तता बनी रहती है, लेकिन इसके बाद भी लुटेरे बेखौफ नजर आए। वहीं गया के बंधन  बैंक के कर्मी से लगभग एक  लाख की लूट की घटना सामने आई है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

नीतीश ले रहे बैठक

बिहार में बिगड़े लॉ एंड आर्डर को लेकर बुधवार को सीएम नीतीश कुमार ने बैठक बुलाई थी। जिसमे पुलिस महकमे के साथ राज्य के सभी अधिकारी मौजूद थे। बैठक के दौरान नीतीश ने निर्देश दिया है कि राज्य का कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जो भी जरुरी कदम जरुरी हों, उसे उठाएं। राज्य में अपराध को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बता दें कि पिछले  एक माह में  राज्य में दो सौ के करीब हत्या की घटनाएं हो चुकी  हैं, जिनमें नेता सहित डॉक्टर, व्यापारी  और दूसरे तबके के लोग शामिल  हैं। इसके अलावा लूट और अपहरण की घटनाएं भी लगातार सामने आई हैं।

 

Spread the love
  • 7
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply