दशहरा - दिपावली के लिए 38 स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी  - BiharDailyNow
   Breaking News

दशहरा – दिपावली के लिए 38 स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी 


त्योहारो का सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में यात्रियोें  के सुविधा केे लिए पश्चिम रेलवे ने कहा कि दशहरा और दिवाली के मद्देनजर यात्रियों की सुविधाओं के लिए 19 जोड़ी यानी 38 स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। रेलवेे नेे स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है। ट्वीट कर यह जानकारी रेलवे नेे दी है।

कौन—कौन सी ट्रेनें चलेंगी 

19 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को बांद्रा टर्मिनल, इंदौर, उधना, ओखा, पोरबंदर, गांधीधाम, पूणे, दादर स्टेशनों से चलेंगी। बांद्रा टर्मिनस से पटना सुपर फास्ट फेस्टिवल स्पेशल,  बांद्रा टर्मिनस से सहरसा जं. हमसफर फेस्टिवल स्पेशल, बांद्रा टर्मिनस से हरिद्वार सुपर फास्ट फेस्टिवल स्पेशल,  इंदौर से राजेंद्रनगर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलेंगी।  रेलवे के मुताबिक ये सभी गाड़ियां पूरी तरह से आरक्षित होंगी।

अक्टूबर से नवंबर के बीच चलेंगी 392 स्पेशल ट्रेनें 

20 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच कुुल 196 जोड़ी यानी 392 फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलायी जाएंगी। अक्टूबर सेे नवंबर के बीच दुर्गा पूजा, दशहरा, दिपावली और छट पूजा है। छुट्टियों की वजह से यात्रियों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए इन दो महीनोें में रेलवे ने स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। इन्हें फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों के नाम से चलाया जाएगा।

Leave a Reply