ये स्टार प्रचारक करेंगे अपने पार्टी का प्रचार - BiharDailyNow
   Breaking News

ये स्टार प्रचारक करेंगे अपने पार्टी का प्रचार

बिहार विधान सभा चुनाव के पहले फेज यानि की 28 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। ऐसे में हर पार्टी अब एक्चूवल और वर्चुवल रैली कर रही है। किसी भी रैली को संबोधित करने के लिए जरूरी होता है, एक ऐसे चेहरे की जो लोगों को अपनी ओर खींच पाए, जो आम जनता को प्रभावित कर पाए और सही तरीके से अपनी बात और अपने चुनावी मुद्दों को लोगों तक पहुंचा पाए। ऐसे में हर पार्टी अपने स्टार प्रचारक की लिस्ट तैयार कर चुका है। चलिए हम आपको बताते हैं किस पर्टी के स्टार प्रचारक कौन है –

बीजेपी में यह हुए इन और यह हुए आउट

स्टार प्रचारक की सूची से सांसद रवि किशन, केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी और बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन आउट हो गए हैं, जिनका ताल्लुक बिहार से है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को स्टार प्रचारकों की सूचि में शामिल किया गया है। इसके साथ ही प्रधाानमंत्री इस साल भी चुनाव का अहम चेहरा होंगे। अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा के नाम भी पार्टी नेताओं द्वारा प्रचारकों के तौर पर शामिल है।

कौन होगा कांग्रेस का स्टार प्रचारक 

बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की और से स्टार प्रचारक के रूप में अहम चेहरा पार्टी की ओर से पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा , मनमोहन सिंह, मीरा कुमार, गुलाम नबी,सचिन पायलट आदि नाम शामिल है।

जदयू के स्टार प्रचारक 

जदयू ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूचि चुनाव आयोग को सौंप दी है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा स्टार प्रचारों में राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह, मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव, सांसद राजीव रंजन सिंह ललन, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी, राष्ट्रीय महासचिव सह मंत्री संजय झा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी, के साथ और भी नेताओं के नाम शामिल है।

राजद के स्टार प्रचारक कौन 

राजद ​की बात करें तो राजद के स्टार प्रचार लालू के परिवार से ही चार लोगों का नाम है। राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव और मीसा भारती का नाम शामिल है। इसके साथ जगदानंद सिंह, शिवानंद तिवारी, रामचंद्र पूर्वे, जेपी नारायण और मनोज कुमार झा राजद के स्टार प्रचारक होंगे।

लोजपा में चिराग पासवान का नाम पार्टी के स्टार प्रचारक के तौर पर शामिल है।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply