महिला प्रत्याशी को आयटम कहने पर चौतरफा घिरे कमलनाथ, पार्टी से निकालने की हो रही मांग - BiharDailyNow
   Breaking News

महिला प्रत्याशी को आयटम कहने पर चौतरफा घिरे कमलनाथ, पार्टी से निकालने की हो रही मांग

मप्र के सीएम शिवराज, ज्योतिरादित्य सहित प्रदेश के कई बड़े नेता मौन धरना पर बैठे
बसपा सुप्रीमो ने कहा – महिलाओं के लिए ऐसी भाषा बर्दाश्त नहीं, सार्वजनिक माफी मांगे
भोपाल। मप्र के 28 सीटों पर उप चुनाव के दौरान प्रचार कर रहे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने बयान को लेकर चारों तरफ से घिर गए हैं। एक दलित महिला प्रत्याशी को आयटम कहने को लेकर अब उनका जमकर विरोध हो रहा है। उन्हें पार्टी से निकालने के लिए कांग्रेस आलाकमान से मांग की जा रही है। वहीं उपचुनाव में कमलनाथ के बयान ने सत्ता में बैठी भाजपा को अच्छा मौका दे दिया है। कमलनाथ के खिलाफ सीएम शिवराज सिंह चौहान, ग्वालियर नरेश व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित प्रदेश के तमाम बड़े नेता मौन धरने पर बैठ गए हैं।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘यह केवल इमरती देवी का ही नहीं बल्कि मध्यप्रदेश की बेटियों/ बहनों का भी अपमान है। कमलनाथ एक बेटी के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसने इतने लंबे समय तक कांग्रेस की सेवा की। उसके विरुद्ध अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। क्या गरीब बेटी का अपमान किया जाएगा। वहीं राज्यसभा के सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ऐसे बयान महिलाओं और अनुसूचित जाति के खिलाफ कांग्रेस नेताओं की सोच दर्शाते हैं। कहा, ‘दलित समाज की नेता और सरपंच पद से शुरूआत कर अपनी अथक मेहनत से मंत्री बनीं इमरती देवी के लिए कमलनाथ कहते हैं कि वह आइटम हैं।

पार्टी से निकालने की मांग
वहीं ग्वालियर की डबरा रिजर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव लड़ रहीं इमरती देवी ने अपने खिलाफ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के बयान पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि इस राज्य में महिलाओं को बेहद सम्मान दिया जाता है। कमलनाथ जैसे लोग बाहर से आकर यहां की महिलाओं को अपमानित कर रहे हैं। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मांग की है कि व्यक्ति महिलाओं को सम्मान न दे सके, वैसे इंसान का पार्टी से निकाल दें।

मायावती ने भी जताई नाराजगी
दलित महिला उम्मीदवार को आयटम कहे जाने को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने भी आपत्ती जाहिर की है। मायावती ने कहा कि एक महिला के लिए ऐसी बयान देना शर्मनाक है, इसके लिए कमलनाथ को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी होगी।
बता दें कि मप्र में उप चुनाव में प्रचार कर रहे कमलनाथ ने ग्वालियर की डबरा रिजर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव लड़ रहीं इमरती देवी का आयटम कहा था, जिसके बाद से सभी पार्टियों के निशाने पर आ गए हैं।

Spread the love
  • 11
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply